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Affiliate Marketing Kaise Kare - बिना वेबसाइट के एफिलिएट मार्केटिंग कैसे शुरू करें

आज हम Affiliate Marketing के बारे में बात कर रहे हैं, जो कि जीरो अपफ्रंट इन्वेस्टमेंट के साथ ऑनलाइन पैसा कमाना शुरू करने का सबसे अच्छा और आसान तरीका है। मीडिया और ऑनलाइन पैसा कमाना। और यह आपकी आय को पूरक करने का एक अविश्वसनीय तरीका है। यदि आपके पास पहले से ही एक सफल व्यवसाय या एक बड़ा सामाजिक अनुसरण है, तो आप लगभग उन सभी ब्रांडों के लिए एक सहयोगी बन सकते हैं जिन्हें आप जानते हैं, और प्यार करते हैं, जिसे संबोधित करना वास्तव में महत्वपूर्ण है। हमें केवल उन ब्रांडों के लिए एक सहयोगी होना चाहिए जो वास्तव में उपयोग करते हैं और पसंद करते हैं, यह कुछ कारणों से है कि यह नैतिक है, आप लोगों को यह कहते हुए कुछ बेचना नहीं चाहते हैं कि यह अद्भुत है।

Affiliate Marketing Kaise Kare


यदि आप वास्तव में नहीं जानते कि यह सच है। इसके अतिरिक्त, उन उत्पादों के बारे में बात करना और उनका प्रचार करना आसान है जिनका आपने वास्तव में उपयोग किया है और जिनके साथ अनुभव है। आइए अब एक सेकंड के लिए बैक अप लें। तो इन ब्रांडों के लिए एक सहयोगी बनने के लिए, आपको सबसे पहले उनकी वेबसाइट पर जाना होगा, उनके पृष्ठ के नीचे तक स्क्रॉल करना होगा और देखना होगा कि क्या आपको पाद लेख में सहयोगी कंपनियों के लिए कोई लिंक दिखाई देता है। यह सबसे आम जगह है जो आप इसे पाएंगे। और यह आमतौर पर एक संक्षिप्त रूप है। आपको अपना अनूठा सहबद्ध लिंक दिए जाने से पहले आपको भरना होगा। यदि पाद लेख पर कोई संबद्ध लिंक नहीं है, तो आप यह देखने के लिए कि आपको क्या मिल सकता है, ब्रांड और उसके बगल में संबद्ध प्रोग्राम को भी गुगल करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप अभी भी इसे इस तरह नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो ब्रांड शेरिफ बिक्री या कमीशन जंक्शन जैसे बड़े नेटवर्क का हिस्सा हो सकता है।

भारत में एफिलिएट मार्केटिंग कैसे शुरू करें

ये नेटवर्क आपको साइन अप करने और विभिन्न संबद्ध कार्यक्रमों के एक टन तक पहुंच प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। तो आप सक्षम हो सकते हैं, आप उन्हें वहां ढूंढ सकते हैं। तो यह आसान सामान है। एक ब्रांड चुनें। आप उनके सहबद्ध कार्यक्रम के लिए साइन अप करना पसंद करते हैं और अपना अद्वितीय सहबद्ध लिंक प्राप्त करते हैं। फिर क्या? अब आपको प्रचार शुरू करने की जरूरत है। एक त्वरित और आसान तरीका है अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर कूदना और अपने दर्शकों को बताना, अरे, मैंने अभी इस ब्रांड का उपयोग करना शुरू किया है और मुझे यह पसंद है। फिर आप अपने सहबद्ध लिंक के लिए अपने बायो में एक स्वाइप अप लिंक या एक लिंक शामिल कर सकते हैं। आप अपने नवीनतम अमेज़ॅन खोज को दिखाते हुए एक टिक टोक भी बना सकते हैं या कुछ फेसबुक समूहों में लिंक साझा कर सकते हैं। इन विधियों से आपको कुछ क्लिक मिल सकते हैं, लेकिन आप वास्तव में चाहते हैं कि आपके लिंक को निरंतर कर्षण प्राप्त हो। इसलिए आपके पास बिक्री करने का एक बेहतर मौका है क्योंकि सामान्य तौर पर, आपको बिक्री करने से पहले लगभग सौ क्लिक मिल सकते हैं। तो आपको वास्तव में ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है, हालांकि एक एसईओ, समृद्ध ब्लॉग पोस्ट उत्पाद की समीक्षा करना या इसका उपयोग करके अपना अनुभव साझा करना है।

आप समय से पहले कुछ खोजशब्द अनुसंधान करना चाहेंगे और देखेंगे कि क्या आपको कुछ खोजशब्द मिल सकते हैं जैसे उत्पाद का नाम या ब्रांड प्लस समीक्षा या XYZ के लिए सर्वोत्तम उत्पादों जैसा कुछ। यदि आप नहीं जानते कि खोजशब्द अनुसंधान कैसे किया जाता है, तो Google आपके ब्लॉग पोस्ट को रैंक करेगा और आपको अपने सहबद्ध लिंक पर बहुत सारे निष्क्रिय ट्रैफ़िक और क्लिक मिलेंगे। एक और लंबे समय तक चलने वाली सामग्री उत्पाद का उपयोग करने वाली YouTube समीक्षा या ट्यूटोरियल है। आप इसके लिए कुछ खोजशब्द अनुसंधान भी करना चाहते हैं, और सुनिश्चित करें कि आप अपने अनुभव की व्याख्या करने का पूरा काम करते हैं और दर्शकों को अपने विवरण में लिंक पर क्लिक करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। अगर वे इसे अपने लिए आजमाना चाहते हैं। और आप आगे बढ़ सकते हैं और इसे देख सकते हैं। यदि आप देखना चाहते हैं कि कैसे मैंने अपने पसंदीदा उत्पादों को प्रामाणिक और वास्तविक रूप से प्रचारित किया और मेरे संबद्ध लिंक पर सैकड़ों क्लिक प्राप्त किए। एक और चीज जो आप करना चाहते हैं वह है अपनी ईमेल सूची का उपयोग करना।

बिना वेबसाइट के एफिलिएट मार्केटिंग कैसे शुरू करें

एक बार आपके पास एक सूची हो जाने के बाद, आप उन्हें किसी भी समय यह बताते हुए ईमेल कर सकते हैं कि कौन से नए उत्पाद उपयोग कर रहे हैं, कैसे विशिष्ट सॉफ़्टवेयर ने आपके जीवन को बदल दिया है या सभी के बीच में कुछ भी संबद्ध लिंक के साथ छिड़का हुआ है, इस पर और भी अधिक पूंजीकरण करने के लिए। मैं अक्सर ब्रांड को ईमेल करता हूं और उनसे उनके प्रचार कैलेंडर के लिए पूछता हूं कि क्या उनकी कोई बड़ी बिक्री या उस जानकारी के साथ आने वाले प्रस्ताव हैं। मैं उन ईमेल को शेड्यूल कर सकता हूं जो उनके प्रचार के साथ मेल खाएंगे। और इससे अक्सर मेरे लिए बिक्री बढ़ जाती है क्योंकि ब्रांड उस समय कुछ खास या अनोखा पेश कर रहा होता है। अपने सहबद्ध लिंक पर कर्षण प्राप्त करने और अधिक बिक्री करने का एक और शानदार तरीका है कि आप अपने दर्शकों को एक बोनस प्रदान करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, मैं अपने लिंक का उपयोग करके स्किल शेयर के लिए साइन अप करने वाले किसी भी व्यक्ति को एक निःशुल्क इंस्टाग्राम ऑडिट प्रदान करूंगा, या मैं आपको अपनी 10 स्किनकेयर सीक्रेट्स ईबुक भेजूंगा। यदि आप इस फेशियल स्टीमर को मेरे लिंक के माध्यम से खरीदते हैं, तो स्पष्ट रूप से आपके द्वारा पेश किए जा रहे बोनस के सर्वोत्तम परिणामों के लिए आपके द्वारा बेचे जा रहे उत्पाद के साथ संरेखित होना चाहिए और आपको इस वादे को पूरा करना होगा, ठीक है? आप वादा नहीं कर सकते कि यह वितरित नहीं होगा।

यह तकनीक सभी के लिए फायदेमंद है। और अक्सर निर्धारण कारक होता है जो किसी उत्पाद या सेवा को खरीदने पर विचार करते समय किसी को बाड़ से बाहर निकलने में मदद करेगा। और अंत में, आप Pinterest का लाभ उठाना चाहते हैं। Pinterest आपकी पसंद के लिंक पर ट्रैफ़िक भेजने के लिए अविश्वसनीय है। और कोवेन एंड कंपनी के सर्वेक्षण के अनुसार, 48% उपयोगकर्ताओं के लिए खरीदारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसका मतलब है कि वे खरीदारी करने के लिए तैयार हैं और संभवत: ऐप पर समीक्षाओं और व्यक्तिगत अनुभवों की तलाश कर रहे हैं। तो आप अपने उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए ब्लॉग या वीडियो से सीधे लिंक करने के लिए Pinterest का उपयोग कर सकते हैं, या आप उन्हें सीधे अपने संबद्ध लिंक का उपयोग करके उत्पाद पर भेज सकते हैं, उन्हें अपनी सामग्री पर भेजने से आपकी रूपांतरण दर में वृद्धि होगी, लेकिन दोनों दृष्टिकोण काम करते हैं . तो इन्हें जरूर ट्राई करें।

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